આ બ્લોગમાં વર્તમાનપત્રો, મેગેઝિનો, વિકીપીડીયા,GK ની વેબસાઇટો, વગેરે માધ્યમોનો સંદર્ભ તરીકે ઉપયોગ કરવામા આવેલ છે જે માટે સૌનો હ્રદયપૂર્વક આભાર વ્યક્ત કરુ છુ.બ્લોગથી મને લેશમાત્ર આવક નથી.જેની નોંધ લેશો.

Sunday 31 January 2016

♥ इस व्यक्ति को है विचित्र बीमारी, 'ट्री मैन' के नाम से बुलाते हैं लोग ♥

ढाका : बांग्लादेश में एक व्यक्ति के पास दुर्लभ त्वचा रोग पाया गया है। व्यक्ति के हाथों को देखने से लगता है कि उसके दोनों हाथों से वृक्ष के जड़ उग रहे हों। यह व्यक्ति 'ह्यूमन पैप्पीलोमा वाइरस' से पीड़ित है।

वेबसाइट मिरर में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक 25 साल के अबुल बजादर का इलाज ढाका के एक अस्पताल में चल रहा है। अबुल 10 साल की अवस्था से 'ह्यूमन पैप्पीलोमा वाइरस' से पीड़ित है। इस रोग के कारण लोग उसे 'ट्री मैन' के नाम से जानते हैं और दुनिया भर के डॉक्टर इस दुर्लभ बीमारी पर शोध कर रहे हैं।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी के मुख्य संयोजक डॉक्टर समंता लाल सेन का कहना है कि विशेषज्ञों का एक चिकित्सा बोर्ड बनाने के बाद अबुल के इलाज पर फैसला किया जाएगा। 

अबुल को जैसे ही इस बीमारी ने अपने चपेट में लिया, उसे रिक्शा खींचने के जॉब से निकाल दिया गया। इसके बाद पड़ोसियों ने भी उसे मोहल्ले से बाहर कर दिया। डॉक्टर्स के मुताबिक, इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती अबुल को इस रोग से निजात पाने के लिए हर साल दो बार ऑपरेशन कराना पड़ेगा।


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.