આ બ્લોગમાં વર્તમાનપત્રો, મેગેઝિનો, વિકીપીડીયા,GK ની વેબસાઇટો, વગેરે માધ્યમોનો સંદર્ભ તરીકે ઉપયોગ કરવામા આવેલ છે જે માટે સૌનો હ્રદયપૂર્વક આભાર વ્યક્ત કરુ છુ.બ્લોગથી મને લેશમાત્ર આવક નથી.જેની નોંધ લેશો.

Sunday 22 May 2016

♥ फेसबुक पर भूल कर भी किया ये काम तो 3 दिन में ब्लॉक हो जाएगी प्रोफाइल ब्लोक ♥


फेसबुक पर कोई भी ऑफेंसिव पोस्ट करने पर अब आपकी प्रोफाइल ब्लॉक हो सकती है।

व्हाट्सएप पर इन दिनों ऐसी फोटो वायरल हो रही है जिसे अगर आपने फेसबुक पर शेयर किया तो आपकी प्रोफाइल ब्लॉक कर दी जाएगी। यह फोटो एक बच्चे की है जिसमें उसने अपने हाथ में एक मछली पकड़ रखी है।

इसलिए हो सकते हैं ब्लॉक

व्हाट्सएप पर वायरल हो रही है फोटो में बच्चे का प्राइवेट पार्ट दिख रहा है जिसें ब्लर किया गया है। बता दें कि फेसबुक पर ऐसे फोटोज पोस्ट करना गैरकानूनी है। फेसबुक 18 साल के कम उम्र के बच्चे का सेक्सुअल इनवॉल्मेंट बताने वाली पोस्ट या फोटो को फेसबुक परमीशन नहीं देता है और इसे न्यूडिटी मानता है। इस वजह से फेसबुक ऐसी फोटो शेयर करते ही प्रोफाइल ब्लॉक कर देता है।

बार-बार एक ही मैसेज पोस्ट करने परयदि बार-बार एक ही मैसेज को कॉपी कर 300 से ज्यादा बार दोस्तों की वॉल और ग्रुप में पोस्ट करते हैं तो फेसबुक आपको ब्लॉक कर सकता है।

गलत कंटेंट पोस्ट करने परयदि कोई यूजर फेसबुक पर भड़काऊ भाषण या किसी समुदाय या व्यक्ति को व्यक्तिगत तौर पर परेशान करने वाला कंटेंट पोस्ट करता है तो फेसबुक उसे ब्लॉक कर सकता है।

गलत जानकारी देने परयदि कोई व्यक्ति एफिलिएशन डाउटफुल स्कूल, कॉलेज या ऑर्गनाइजेशन के बारे में जानकारी देता है तो उसकी फेसबुक प्रोफाइल ब्लॉक हो सकती है।

पोक कर परेशान करने परफेसबुक पर यूजर्स को पोक करने से पहले ध्यान रखना जरूरी है। यदि आपने ज्यादा से ज्यादा लोगों को पोक किया तो आपकी प्रोफाइल ब्लॉक की जा सकती है।


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.