આ બ્લોગમાં વર્તમાનપત્રો, મેગેઝિનો, વિકીપીડીયા,GK ની વેબસાઇટો, વગેરે માધ્યમોનો સંદર્ભ તરીકે ઉપયોગ કરવામા આવેલ છે જે માટે સૌનો હ્રદયપૂર્વક આભાર વ્યક્ત કરુ છુ.બ્લોગથી મને લેશમાત્ર આવક નથી.જેની નોંધ લેશો.

Monday 23 October 2017

♥ दुनिया की सबसे लंबी कार ♥

 🌹  द अमेरिकन ड्रीम दुनिया की सबसे लंबी कार है जिसकी लंबाई 110 फीट है l 26 पहियों वाली इस कार की देखकर आप रह जाएंगे, ये कार कैलीफोर्निया के कस्टम कार गुरु जे आर्हबर्ग ने तैयार की थी। आज इस कार की कीमत 27.1 करोड़ आंकी गई है, इस कार के अंदर ही जकूजी, डाइविंग बोर्ड, किंग साइज वाटर बेड, लिविंग रूम और दो ड्राइवर रूम भी मौजूद है।

🌹  इस कार में सफर करना एक अलग ही अनुभव है, इस कार को दोनों तरफ से चलाया जा सकता है। दुनिया की सबसे लंबी कार की कहानी किसी रिकॉर्ड से कम नहीं है, 26 पहियों वाली इस कार का नाम द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

🌹  ये कार लग्जरी, स्टाइल और सेफ्टी के मामले में भी अव्वल है और इस कार में सारी सुविधाएं शामिल की गई हैं। जब भी इस कार को कहीं दूर ले जाना होता है तो इसके दो भाग कर दिए जाते हैं और फिर ट्रक पर रखकर इसे ले जाया जाता है क्योंकि ये शौक के लिए बनाई गई स्पेशल कार है, जिसकी कहानी भी अद्भुत है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.